दुनियाँ में सेक्स के अजीबो- गरीब रिवाज।

इस फोरम पर आपकी सेक्स संबंधी जानकारी में इजाफा होगा और साथ ही आपको सेक्स के बारे में कुछ दिलचस्प बातें भी जानने को मिलेगी।
Post Reply
User avatar
Kamini
Gold Member
Posts: 1046
Joined: 12 Jan 2017 13:15

दुनियाँ में सेक्स के अजीबो- गरीब रिवाज।

Post by Kamini » 30 Apr 2017 20:13

दुनियाँ में सेक्स के अजीबो- गरीब रिवाज।


दुनिया में कई तरह के लोग और उनकी सभ्यताएं हैं और इन रिवाजों को मानने वाले लोग भी मौजूद हैं। क्या आप जानते हैं की सेक्स को लेकर भी दुनिया में कई रिवाज और मान्यताएं हैं। सेक्स कई लोगों के लिए दो आत्माओं का मिलन है तो वहीं कुछ लोगों के लिए ये बस शारीरिक ज़रूरत है। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे सेक्स अनुष्ठानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जायेंगे।

1.प्राचीन मिस्र के निवासियों का ये विश्वास था कि नाइल नदी उनके देवता Atum के सीमन से बनी है। इसको पवित्र मान कर, मिस्र निवासी नाइल नदी में जा कर हस्तमैथुन किया करते थे।

2.प्राचीन समय में Marquesas द्वीप में बच्चों का अपने माता-पिता को सेक्स करते देखना आम था। क्योंकि यहां खुले में सेक्स करने का रिवाज है।

3.मिस्र की ‘सिवा’ जनजाति में होमोसेक्शुअल होना आम बात है। और तो और यहां नॉर्मल लोगों को शक की नज़रों से देखा जाता है।

4. दक्षिणी प्रशांत महासागर के Mangaia द्वीप में बूढ़ी औरतें 13 साल के युवकों के साथ सेक्स करती हैं ताकि उन्हें समझाया जा सके कि अपने पार्टनर को किस तरह खुश रखना है।

5.कंबोडिया में Kreung जनजाति के लोग अपनी बेटियों के लिए ‘Love Hut’ बनाते हैं, जहां उनकी बेटी अपने मनचाहे पार्टनर के साथ संबंध बना सकती है।

6.छत्तीसगढ़ के मुरिया जनजाति के लोग ऐसे शयनगृहों का निर्माण करते हैं, जहां वो भावनात्मक रूप से जुड़े बिना किसी के भी साथ सेक्स संबंध स्थापित कर सकते हैं।

7. इंडोनेशिया में ‘पोन महोत्सव’ के दौरान आदमी अपनी पत्नी के अलावा किसी अन्य महिला से संबंध स्थापित करने के लिए आज़ाद रहता है।

8.Hawaiian कल्चर में आदमी अपने सेक्स ऑर्गन का कोई न कोई नाम ज़रूर रखता है। ये उनके लिए एक गर्व की बात होती है।

9. नेपाल की कई जनजातियों में एक स्त्री के कई पति होते हैं और वह सबके साथ संबंध बनाती सकती है।

10.वहीं Inis Beag नाम के एक छोटे से द्वीप के पुरुष अपना अंडरवियर कभी नहीं उतारते क्योंकि उनका मानना है कि सेक्स सेहत के लिए हानिकारक होता है।

दुनियाँ में सेक्स के अजीबो- गरीब रिवाज।

Sponsor

Sponsor
 

User avatar
shubhs
Gold Member
Posts: 998
Joined: 19 Feb 2016 06:23

Re: दुनियाँ में सेक्स के अजीबो- गरीब रिवाज।

Post by shubhs » 01 May 2017 21:08

भारत का बताओ कुछ
सबका साथ सबका विकास।
हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है, और इसका सम्मान हमारा कर्तव्य है।

Post Reply