Heart Touching Love Story -मोहब्बत

Post Reply
User avatar
Ankit
Platinum Member
Posts: 1647
Joined: 06 Apr 2016 09:59

Heart Touching Love Story -मोहब्बत

Post by Ankit » 16 Jun 2016 14:42

Heart Touching Love Story -मोहब्बत



आज घर में खूब रौनक थी सारे रिश्तेदार आये हुए थे घर को खूब सजाया गया था मगर जिसके लिए ये सब किया गया था वही खुश नहीं था मै दिव्या आज मेरी हल्दी थी और दो दिन बाद मेरी शादी है मगर मुझे अपनी शादी से कोई ख़ुशी नहीं थी क्युकी मेरी शादी मेरी मोहब्बत राहुल से नहीं बल्कि मेरे पापा के दोस्त के बेटे अमित से हो रही थी।
मेरी मोहब्बत को मुझसे सिर्फ इसलिए दूर कर दिया गया था की राहुल U.S में जॉब करता था और मेरे मम्मी और पापा को राहुल का U.S में जॉब करना पसंद नहीं था पहले तो सभी लोग राहुल और उसकी फैमिली से खुश थे मगर जैसे ही राहुल को U.S में जॉब लगा तो राहुल के जाने के बाद मेरे मम्मी और पापा कुछ परेशान से रहने लगे।
राहुल तो मुझसे शादी कर मुझे भी U.S लेकर जाने वाल था मगर मेरे मम्मी और पापा को U.S जैसे मुल्क और वहाँ के माहौल से दर लगता था उन्हें लगता था की कही राहुल मुझे वहाँ ले जाने के बाद कही वहाँ के लोगो जैसा ना हो जाए कही मुझे छोड़ कर वहाँ किसी और से शादी ना कर ले ये बात हर पल उन्हें सताती थी और इसी वजह से उन्होंने मेरी राहुल से शादी तोड़ कर अमित के साथ तय कर दी जो के अमित दिल्ली में जॉब करता था राहुल के मॉम और डैड ने बहुत समझाया मगर मेरे मम्मी और पापा नहीं माने। मै सारा सारा दिन अपने रूम में रहती और रोती रहती मै अपना सारा दर्द सरे गम को अपनी डॉयरी के साथ बांटती थी ये डॉयरी देखती हु तो मुझे राहुल के साथ बिताये हुए एक -एक पल याद आने लगती है।
मै और मेरी फ्रेंड स्वेता एक साथ कॉलेज में पढ़ते थे हम फाइनल ईयर में थे स्वेता की बहन की शादी थी स्वेता के बुलाने पे मै उसके यहाँ 3 दिन के लिए शादी में गई थी और वही मेरी मुलाकात राहुल से हुई थी जो के स्वेता के मौसी का बेटा था स्वेता के बहन के मेहंदी के रसम होने के बाद हम सारे लड़के और लड़कियाँ छत पे अन्ताक्छडी खेल रहे थे सभी ने खूब मस्ती किया वही मेरी राहुल से बाते सुरु हुई थी राहुल और मैंने काफी बाते की थी शादी में खूब मस्ती हुआ था इसी 3 दिन में मेरी और राहुल की दोस्ती हो गई थी शादी के बाद मै अपने घर आ गई घर आने के बाद मै राहुल को बहुत याद करती थी फिर कुछ दिनों के बाद राहुल स्वेता के साथ कॉलेज मुझसे मिलने आया तो उसने अपनी चाहत का इजहार किया मै बहुत खुश हुई थी क्युकी मै भी राहुल को पसंद करने लगी थी राहुल अक्सर मुझसे मिलने कॉलेज आया करता था वो मुझसे बहुत प्यार करता था। एक दिन राहुल ने मुझे फ़ोन कर कॉलेज जल्दी आने को कहा जब मै कॉलेज पहुंची तो मैंने देखा के राहुल और स्वेता ने मेरे सारे दोस्तों के साथ बहुत ही अच्छे से मुझे बर्थडे विश किया फिर मेरा बर्थडे सेलिब्रेट किया मै बहुत खुश हुई थी।
राहुल ने मुझे एक डायरी और पेंडेंट दिया था उसने कहा की मै अपने और राहुल को लेकर जो भी महसूस करती हु उसे इस डायरी में लिखू घर आने के बाद जब मैंने डायरी खोली तो देखा के राहुल मेरा और अपना फोटो बहुत ही खूबसूरती से डायरी में लगाये हुए था। मेरी मोहब्बत को एक साल होने वाला था इन एक सालो में हमारी इस मोहब्बत के पलो को हमेसा के लिए इस डायरी में कैद कर रखा था हमारे एग्जाम हो गए थे और राहुल से भी मेरा मिलना बहुत काम हो गया था। मै हमेसा डायरी को देखती और उसको पढ़ती थी। मोहब्बत इतनी खूबसूरत होती है मैंने कभी सोचा भी ना था। और हमारी ख़ुशी और बढ़ गई थी हमारी मोहब्बत एक अलग दुनिया बसा रही थी हमारे घर वालो ने हमारी शादी तये कर दी थी। शादी तये होने के कुछ महीनो बाद ही राहुल 2 साल के लिए U.S चला गया। उसके लौटते ही हमारी शादी होने वाली थी।
राहुल के जाने के बाद हम रोज ही फ़ोन पे बात करते थे मुझे नहीं पता था की राहुल की ये दुरी मुझे उससे ज़िन्दगी भर के लिया दूर कर देगी फिर जब अमित से शादी पक्की हुई तो मम्मी ने मेरा मोबाइल ले लिया ताके मै राहुल से बात ना कर सकु मै बहुत रोई थी पर मम्मी को ना तो मेरी मोहब्बत नजर आई थी और ना ही मुझपे तरस आया मै अपने सारे दर्द और गम को उस डायरी में उतार लिए थे फिर स्वेता जब मेरी शादी में आई तो मैंने वो डायरी स्वेता को दे दी। और कहा के तुम ये डायरी राहुल को दे देना और कहना की उसने तो ये डायरी मुझे मोहब्बत से दी थी और मैंने इसमें अपनी मोहब्बत के साथ साथ अपने सारे दर्द भी दाल दिए है। फिर मेरे ना चाहने के बाद भी वो दिन आया जब मेरे दिल को
हज़ार टुकड़े किये गए मै अपने दिल में राहुल को बसाए अमित के साथ चली गई। मै राहुल का दिया हुआ पेंडेंट हमेसा अपने गले में पहने रहती थी। उसे कभी भी खुद से अलग नहीं किया। मुझे अमित के साथ रहते हुए 3 साल हो गया था। इन 3 सालो मै राहुल को भूली तो नहीं थी पर मेरे दर्द कुछ कम जरूर हो गया था।
आज शाम को जब मै अमित के साथ मॉल में कुछ शॉपिंग कर रही थी तो मैंने देखा के राहुल मेरे सामने खड़े मुझे बहुत ही गौर से देख रहा था उसने बताया की वो अक्सर दिल्ली आता है ताके एक बार मुझसे मिलकर देखना चाहता था की मै खुश हु की नहीं तभी अमित आ गए मैंने अमित को बताया की ये मेरी फ्रेंड के भाई है अमित और राहुल के बीच थोड़ी बाते हुई फिर मैंने राहुल से उसके बारे में पूछा तो उसने बताया की उसने अभी तक शादी नहीं की है। अमित ने पूछा तो राहुल ने कहा की वो किसी से प्यार करता था और उसकी शादी कही और हो गई है और वो उसे अब भी अपने दिल में बसाए हुए है राहुल की बात मेरे दिल को टुकड़े कर गए और मेरे आँखों में आसु आ गए थे जो राहुल ने देख लिए थे राहुल ने कहा की वो कभी भी शादी नहीं करेगा। और हमेसा ही अपनी मोहब्बत के याद के साथ ही अपनी पूरी ज़िन्दगी गुज़ार देगा। मुझे बहुत ही दुःख होता है की राहुल के मोहब्बत को मेरे मम्मी और पापा नहीं समझ सके थे।

Heart Touching Love Story -मोहब्बत

Sponsor

Sponsor
 

Post Reply